कैसे निखारें खूबसूरती 30 Plus | How to Increase Beauty 30 Plus

Pure Beauty
जवानी के ग्लैमर को कोई भी जाने नही देना चाहता। महिलाएं तो ऐसा बिलकुल भी नही चाहती। वो तो हमेशा जवान और खुबसुरत ही दिखना चाहती है। महिलाएं यही चाहती है कि वे हमेशा 20-22 वर्ष की लगे। उतनी ही सुंदर उतनी ही आकर्षक दिखे, जितना पहले थी। अगर आप 30 के बाद भी जवां दिल बने रहना चाहती है तो इस टिप्स को अपनाए।
खूबसूरती को नेखारने की टिप्स :-
  1. ताज़ा फल और सब्जियां, ड्राई फ्रूट्स, बींस, कई प्रकार के बीज, अनाज, अन प्रोसैस्ड आग्रेनिक फूड्स, ताज़ा निकला हुआ जूस, पास्ता, शकरकंदी बढ़ती उम्र की महिलाएं अपनी डाइट में शामिल कर खुद को जवां रख सकती है। एक शोध में कहा गया है। कि रॉ फूड डाइट लेने से हानिकारक प्लाज्मा, केलेस्ट्रॉल और ट्राइग्लिसिराइड कंसेंनट्रेशन में कमी आती है। अगर आप रॉ फूड डाइट अपनाने जा रही है तो अपने लिए कम से कम 21 दिनों का इंतज़ार करना ज़रूरी है। वैसे लगभग 9 से 10 दिनों में आपको रॉ फूड डाइट के फायदे नज़र आने लगते है।
  2. रॉ फूड डाइट लें इस डाइट में अत्यधिक पोषक तत्व जेसे व्हीट ग्रास और स्प्राउट्स के अलावा ताज़ा फलो और सब्जियों का सलाद, पाल का कच्चा सूप, बंद गोभी और विभिन्न जूस को शामिल किया जाता है।
  3. स्किन केयर 30 वर्ष की आयु में गालों और आखों के आस-पास बारीक लकीरे पड़ जाने से चेहरे का ग्लो कम हो जाता है ये लाकीरें उम्र को दर्शाती है। इनसे बचने के लिए रोजाना सोने से पहले आखों का मेकअप फेसवाश या क्लीजिंग मिल्क से साफ़ करें। रोजाना सुबह शाम आखों पर आई क्रीम लगें। नमक और चीनी कम खाए। 30 की उम्र में जियादातर महिलाओ की गर्दन पर लकीरें पड़ जाती है। जिसके कारण वज़न भढ़ता है। रात को सोने से पहले बढ़िया नाइट क्रम लगाएं। दिन में मॉयस्चराइजर या सनस्किन लोशन लगाएं।
  4. शरीर में पानी की कमी न होने दें। इससे स्किन खुश्क होने लगती है। और स्किन पर लकीरे बननेलगती हैं। इसलिए अधिक से अधिक पानी पिये। रात को सोने से पहले मेकअप को पूरी तरह से ठीक से साफ़ करे। रात को सोने से पहले स्किन पर ओवर नाईट क्रीम लगाएं। इससे स्किन में नमी का संतुलन बना रहता है।
  5. 30 की उम्र में चेहरे पर जियादा मेकअप नही करना चाहिये। नार्मल मेकअप करना चाहिए। चेहरे पर हल्का सा मॉयस्चराइजर एवं फाउंडेशन लगाएं। न्यूट्रल शेड वाले लाइट आई शैडो का यूज़ करे। गालो पर हल्के से शेड का ब्लशर लगाएं। होठों पर मैचिंग लिपस्टिक लगाने के बाद थोडा सा मेकअप और कर सकती हैं।
  6. हर महीने अपने बालो को ट्रिम कराती रहें। बालों के अनुकूल ही शैम्पू व कंडीशनर लगाएं। बाल ख्श्क हो तो बालों में कंडीशनर करें। बेजान बालों में हेयर मास्क का इस्तमाल करें। छोटा हेयर कट अपनाएं, जिससे बाल स्वस्थ और साफ़ रहें।
  7. कच्चे भोज्य पदार्थो में मौजूद सभी तत्वों का लाभ प्राप्त करने के लिए रॉ फूड डाइट यानी अधिक से अधिक खाने की चीजों को कच्चा ही खाए। इस प्रकार के भोजन से यह भी लाभ है कि यह आसानी से हजम हो जाते है। मॉडल, अभिनेत्री और आइटम गर्ल भी अपनी बॉडी फिट रखने के लिए ‘रॉ फूड डाइट’ का सहारा लेती है। इसके लिए वे अधिक से अधिक कच्चे पदार्थो का सेवन करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *